स्मार्टफोन पर बोर हुए तो गेम खेलने कोई ऑनलाइन दिखा तो चैट कर लिया किसी से फोन पर गपशप कर ली फोन भले ही स्मार्ट बन गए हो लेकिन अभी उनकी बैटरी स्मार्ट नहीं हुई है सुबह चार्जिंग के बाद दोपहर आते-आते ज्यादातर फोन की बैटरी डिस्चार्ज हो जाती है ऐसे में घर से बाहर फोन की बैटरी चार्ज करने के काम आते हैं पावर बैंक !


आज बाजार में आवर बैंक के ढेरों विकल्प है लेकिन पावर बैंक खरीदते समय उसकी लुक साइज और कीमत देखने से ज्यादा जरूरी है उसकी कैपिसिटी पावर बैंक या फोन की बैटरी क्षमता को एमएएच में मापा जाता है ज्यादा एमएएच क्षमता का मतलब बैटरी की ज्यादा पावर इसलिए फोन की बैटरी क्षमता जान कर उससे अधिक एमएएच क्षमता का पावर बैंक खरीदें !

5 Things to know about Power Bank | पावर बैंक क्या देखकर खरीदे ?
5 Things to know about Power Bank | पावर बैंक क्या देखकर खरीदे ?

ताकि इसके जरिए आपका फोन एक ही बार में पूरा चार्ज हो सके यह भी ध्यान रखें पावर बैंक लिथियम आयन अथवा लिथियम पॉलीमर में बैटरी सैल का इस्तेमाल होता है lg , samsung और sony सेल्स के जैसे कई ब्रांड लिथियम आयन अथवा लिथियम पॉलीमर दोनों साथ में आते हैं !


लेकिन हमेशा उच्च गुणवत्ता पूर्वक ली-आयन सेल्स को प्राथमिकता दें ! बैटरी क्षमता के बाद पावर बैंक के करंट राह पर ध्यान दें अगर आप ऐसा पावर बैंक चाहते हैं जो एक ही बार में एक से अधिक फोन को चार्जिंग दे सके तो फोन की की बैटरी क्षमता से तीन चार गुना अधिक क्षमता वाला पावर बैंक खरीदें लेकिन चार्जिंग लॉटरी संख्या बढ़ने पर पावर बैंक की कीमत भी भर्ती है ज्यादा बेहतर सुरक्षा और परफॉर्मेंस के लिए ऐसा मॉडल खरीदे

जो ओवर वोल्टेज प्रोडक्शन  और ओवर टेंप्रेचर प्रोटेक्शन से युक्त हो यह चार्जिंग के दौरान करंट से उतार चढ़ाव सहन कर सके!
Axact

न्यूज़ टेक कैफ़े

यहां पर हम हिंदी में टी वी की नई जानकारियां उपलब्ध कराते हैं। कृपया हमारे ब्लॉग को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।ादा से ज्यादा शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: