Siya Ke Ram Swayamvar Saptah Star Plus Upcoming Sequence from 18 January in Hindi


स्टार प्लस के मशहूर पौराणिक शो सिया के राम मे अब एक नया मोड आने वाला  है जब श्री राम जी  माता सीता के होने वाले स्वयंवर मे जाएंगे और माता सीता के साथ सात फेरे लेंगे !


सीता के स्वयंवर का महाएपिसोड 18 जनवरी 2016 से शुरू होगा और पूरे सप्ताह दिखाया जाएगा !

इस स्वयंवर मे श्री रामचन्द्र जी शिव जी का धनुष तोड़ेंगे जिसे तोड़ना किसी ओर राजा यहाँ तक की रावण भी नहीं तोड़ पाता !

Siya Ke Ram Swayamvar Saptah Star Plus Upcoming Sequence from 18 January in Hindi

सीता के स्वयंवर

 इस स्वयंवर को महाराज जनक अपनी सबसे बड़ी बेटी सीता की शादी  के लिए आयोजित कराते है ! जिसमे देश  के कोने - कोने से क्षत्रियों को आमंत्रित किया जाता है मगर रावण को आमंत्रित नही किया जाता !

परंतु जब स्वयंवर शुरू होता है तो कोई बी राजा धनुष को हिला भी  नही पाता ! इसी कोशिश मे रावण भी असफल हो जाता है !  जब राजा जनक सभी  आगंतुक क्षत्रियों का अपमान करते है तब ऋषि विश्वामित्र अपने शिष्य राम को धनुष पर प्रत्यंचना छड़ने का आदेश करते है !

तब श्री राम धनुष पर  प्रत्यंचना चढ़ाकर उसे तोड़ देते है और  स्वयं को जीत जाते ! परंतु अपने आराध्य भगवान  शिव जी का धनुष टूट जाने के कारण परशुराम जी जनक की सभा मे धनुष तोड़ने वाले का वाढ करने आते है किन्तु श्री राम को देख कर उन्हे पता चल जाता है ये कोई ओर नहीं भगवान विष्णु है
Axact

न्यूज़ टेक कैफ़े

यहां पर हम हिंदी में टी वी की नई जानकारियां उपलब्ध कराते हैं। कृपया हमारे ब्लॉग को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।ादा से ज्यादा शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: