स्टार प्लस भारत में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय फिक्शन फॉर्मैट पेश करने जा रहा है। यह विश्व स्तर पर लोकप्रिय सिटकॉम या सिचुएशन कॉमेडी शो ‘एवरीबडी लव्ज़ रेमंड’ का भारतीय रूपांतरण होगा। ‘सुमित सम्भाल लेगा’ शीर्षक से इसका भारतीय रूपांतरण करीब दो महीने में टीवी स्क्रीन पर आने की उम्मीद है।

चैनल ने हाल ही में सिटकॉम के आधिकारिक रूपांतरण के अधिकार हासिल किए हैं। हिंदी के भारतीय रूपांतरण में सुमित को भारतीय रेमंड के रूप में पेश किया जाएगा। शादी के बाद के सर्वव्यापी हालात का सामना करते हुए वह पारिवारिक परिवेश में मज़ाकिया स्थिति में फंसता नज़र आएगा। ‘सुमित सम्भाल लेगा’ नाम की यह सीरीज़ ‘एवरीबडी लव्स रेमंड’ जैसी ही होगी। बस उसे भारतीय संवेदनाओं को ध्यान में रखते हुए ढाला जाएगा।
'Sumit Sambhal Lega' StarPlus Upcoming Tv Show Wiki Story | Promo | Timing | Star-Cast
'Sumit Sambhal Lega' StarPlus Upcoming Tv Show Wiki Story | Promo | Timing | Star-Cast

सीरीज़ वैसी ही बने, इसके लिए स्टार प्लस ने ‘एवरीबडी लव्स रेमंड’ के मूल लेखक स्टीव स्क्रोवान को लिया है। स्क्रोवान क्रिएटिव प्रक्रियाओं पर ध्यान रख रहे हैं ताकि मूल सीरीज़ की प्रकृति और स्वरूप बरकरार रहे। यह पहली बार हो रहा है कि किसी शो के मूल लेखक को रूपांतरण में शामिल किया गया है। स्क्रोवान ‘एवरीबडी लव्स रेमंड’ की टीम का हिस्सा बतौर लेखक और सह-निर्माता शुरू से अंत तक रहे थे। भारतीय रूपांतरण में उनकी भूमिका शो पर काम कर रहे लेखकों को रचनात्मक दिशा देना है।

स्क्रोवान ने कहा, “शुरू से ही इसका एक हिस्सा बनना मेरे लिए बड़े गर्व की बात रही। मुझे भारतीय संस्कृति और टीवी के बारे में जानने को मिला है और पूरा अनुभव बहुत अच्छा रहा है। स्टार प्लस सबसे बड़ा ब्रांड है और भारत में लोगों तक इस शो को पहुंचाने के लिए सबसे उपयुक्त है। ‘सुमित सम्भाल लेगा’ की कहानी सुमित के इर्दगिर्द घूमती है। लेकिन उसकी पत्नी और परिवार के बीच संबंध भारतीय संस्कृति में पूरी तरह से फिट बैठते हैं।”

चैनल ने एक ‘लेखक का कमरा’ बनाकर रखा है जहां सभी लेखक एक साथ मिलकर मंथन करते हैं और एक उत्कृष्ट कृति बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इस शो के लिए समर्पित लेखकों की एक टीम है, न कि ऐसा कि एक ही समय में एक लेखक कई शो के लिए काम कर रहा हो।

चैनल के एक सूत्र के अनुसार, इस शो को डीजे क्रेएटिव यूनिट द्वारा निर्मित किया जा रहा है और शो की दो से तीन महीने में शुरू होने की उम्मीद है। उनका कहना हैं कि तीन महीने की शूटिंग पहले ही पूरी हो चुकी है। सप्ताह के दौरान अपने मूल प्राइमटाइम घंटे का विस्तार करने के बाद, स्टार प्लस ने कुछ समय से नए शो की शुरुआत की है। चैनल इस रणनीति को आगे बढ़ाता रहेगा और उसका मेगा शो ‘सिया के राम’ भी अगले तीन महीनों में प्रसारित होगा।
Axact

न्यूज़ टेक कैफ़े

यहां पर हम हिंदी में टी वी की नई जानकारियां उपलब्ध कराते हैं। कृपया हमारे ब्लॉग को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।ादा से ज्यादा शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: