Sony Tv Suryaputra Karn Hindi Show wiki 

स्टार प्लस "महाभारत", के निर्माता स्वास्तिक प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड अब अपने नए धारावाहिक 'Suryaputra Karn'(सूर्यपुत्र कर्ण) सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन प्रसारण के लिए तैयार हैं। इस पौराणिक शो के प्रोमो पिछले कुछ दिनों से सोनी टीवी पर सीधा प्रसारण किया जा रहा है।सोनी टीवी (Sony Tv) अनुसार धारावाहिक रात  08:30 बजे , सोनी टीवी पर सोम-गुरु में, 29 जून 2015 पर शुरू होगा। शो के निर्माता सिद्धार्थ तिवारी  है।

Story of Sony Tv Suryaputra Karn Hindi Show wiki

इससे पहले पौराणिक धारावाहिकों मे हमेशा कर्ण के नकारात्मक पहलू को दिखाया गया है। उनके चरित्र का ही सकारात्मक पक्ष "Daanveer(दानवीर)" स्वभाव है। इसके विपरीत इस धारावाहिक में वह पैदा हुआ और उसकी मां कुंती ने उसे छोड़ दिया है। जिस दिन से कर्ण पैदा होता  है तभी से उसके जीवन मे संगर्ष का सामना करना पड़ता है । पूरी कहानी मे इस महान योद्धा कर्ण, जो बाद मे  "Suthputra(सुतपुत्र )" "अंग राज कर्ण" के नाम से प्रसिद्ध होता है की  चुनौतियों और संघर्ष के आसपास घूमती है। कहानी एक "सही" आदमी को  "गलत" पक्ष पर कैसे प्रदर्शित करती है दिखती है !

 हालांकि वह एक महान  योद्धा था और फिर भी उसे  कौरवों के  गलत समूह में शामिल होने और अंततः महाभारत की लड़ाई मे लड़ना पड़ा ! यह  धारावाहिक कर्ण के  जन्म से कर्ण अधिकार की यात्रा है।
Sony Tv Suryaputra Karn Hindi Show wiki Story,Star-cast,Promo.Schedule
Sony Tv Suryaputra Karn Hindi Show wiki Story,Star-cast,Promo.Schedule
 सूर्य भगवान और कुंती  का बेटा होने के बावजूद भी कर्ण को वह हक़ नही मिले जिसका वो पात्र था  हालांकि उसने  खुद की योग्यता के आधार पर खुद के लिए एक दर्जा हासिल किया । कर्ण की माँ कुंती ने उसे बचपन मे ही छोड़ दिया था ,तब  छोटे कर्ण की देखभाल  एक "suth(सुथ)" परिवार द्वारा की जाती  है और इस तरह वह भी "Suthputra(सुतपुत्र )" या "राधे-पुत्र 'के रूप में जाना जाता है । जन्म से कर्ण की सुरक्षा के लिए सूर्य भगवान ने कर्ण को   kundals(कुंडल  ) और kawach(कवच) के साथ भेंट किया गया।

कहानी मे भारतीय इतिहास का एक गुमनाम नायक के जीवन को दर्शाया गया है।

Full Cast of Sony Tv Suryaputra Karn Hindi Show wiki

  • कर्ण के रूप में Avinesh Rekhi (अविनाश  रेखी): अविनाश ने  काफी कुछ टीवी शो  मे काम किया है और उनमें से ज्यादातर  एक नकारात्मक चरित्र में हैं। इक इश्क 'एक जुनून: अपने चरित्र में से एक रंग के शो मधुबाला में है कि सुल्तान के मोहन कुंद्रा था।
  • बच्चे कर्ण के रूप में Vishesh बंसल: इस बाल कलाकार ने  कुछ पौराणिक शो मे भूमिका निभाई है और  ना बोले तुम ना मैने कुछ कह और विभिन्न अन्य लोगों में डेवोन के देव महादेव, सीरियल बुद्ध में थोड़ा बुद्ध, आदित्य व्यास में Tripati खेल देखा गया था।
  • गौहर खान कर्ण की पत्नी Vrushali के रूप में: वह बिग बॉस 7 के विजेता है और एक मॉडल से अभिनेत्री बनी  है।
  • मौली गांगुली कर्ण की मां राधे के रूप में: वह 2008 में नच बलिए सीजन 4 में भाग लिया और विभिन्न टेली श्रृंखला में अधिनियमित किया है।
  • आनंद सूर्यवंशी कर्ण के पिता के रूप में: वह टेलीविजन उद्योग में एक लोकप्रिय चेहरा है।
  •  Parashuram(परशुराम )- कर्ण के गुरु के रूप में सुरेन्द्र पाल: इससे पहले पौराणिक धारावाहिकों के अधिकांश में विभिन्न महत्वपूर्ण भूमिका निभाई किया गया है जो एक। उन्होंने कहा कि 80 के दशक के 'महाभारत' में द्रोणाचार्य था और यहां तक ​​कि जीवन ठीक है 'महादेव' में प्रजापति दक्ष की भूमिका पहना।
  •  कुंती के रूप में प्रिया (Priya Bhatija): वह के रूप में अच्छी तरह से विभिन्न टीवी धारावाहिकों के साथ ही पौराणिक धारावाहिकों किया है।

Promo of Sony Tv Suryaputra Karn Hindi Show wiki

सोनी टीवी पर आ  रहे  आगामी धारावाहिक के इस प्रोमो को यहा देखे ।

Repeat Telecast of Sony Tv Suryaputra Karn Hindi Show wiki

    सीरियल का नाम: - 'Suryaputra Karn'(सूर्यपुत्र कर्ण)
    चैनल का नाम: - Sony Tv
    लॉन्च की तारीख: - 29 जून 2015
    प्रसारण: - सोम -वीर 
    स्थिति: -रात  8:30
    शैली: - पौराणिक नाटक
    भाषा: - हिन्दी
29 जून 2015 से कर्ण ,रात  8:30 बजे पर सोनी टीवी पर शुरू हो जाएगा ।
Axact

न्यूज़ टेक कैफ़े

यहां पर हम हिंदी में टी वी की नई जानकारियां उपलब्ध कराते हैं। कृपया हमारे ब्लॉग को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।ादा से ज्यादा शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: