Hindi Current Affairs Updates of 30 June 2015|Current Affairs In Hindi

 ज्वाला गुट्टा अश्विनी पोनप्पा ने 2015 कनाडा ओपन जीता

जून कैलगरी में खेले फाइनल में कनाडा ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट 2015 के महिला युगल जीता 28 ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय जोड़ी, वे 21-16 21-19 से सीधे गेम में एफजी मुसकेंस  और सेलेना पीक के डच जोड़ी को हराया । इस गुट्टा और पोनप्पा के लिए 2015 के मौसम के पहले शीर्षक था।

विश्व में भारतीय रेल और भारतीय सेना के 8 वीं और 9 वीं सबसे बड़े नियोक्ताओं में

विश्व आर्थिक फोरम (डब्ल्यूईएफ) द्वारा प्रकाशित शोध के अनुसार, भारतीय रेलवे में 1.4 कर्मचारियों के साथ दुनिया में 8 वें सबसे बड़ा नियोक्ता है। यह 13 लाख लोगों अनुसंधान दुनिया के सबसे बड़े नियोक्ता अमेरिका के रक्षा विभाग में 23 लाख के साथ पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (चीनी सेना) के बाद 32 लाख कर्मचारियों के साथ पता चलता है कि जो रोजगार भारतीय सशस्त्र बलों द्वारा पीछा किया जाता है।

संयुक्त राष्ट्र यमन में राहत प्रयासों के लिए $ 25,000,000 फंड रिलीज करने के लिए


संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों निधि यमन में युद्ध फंस नागरिकों को जीवन रक्षक परियोजनाओं का समर्थन बीस पचास लाख डॉलर जारी करेंगे।

Hindi Current Affairs Updates of 30 June 2015|Current Affairs In Hindi
Hindi Current Affairs Updates of 30 June 2015|Current Affairs In Hindi
संयुक्त राष्ट्र खाद्य और कृषि संगठन और विश्व खाद्य कार्यक्रम द्वारा जारी हाल ही में एक संयुक्त सर्वेक्षण के मुताबिक, यमन में छह लाख लोगों को गंभीर भूख की ओर फिसल और आपातकालीन खाद्य और जीवन रक्षक सहायता की जरूरत है कर रहे हैं।

स्वदेश निर्मित LCH गर्म मौसम उड़ान परीक्षण पूरा

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के देश में ही डिजाइन और विकसित हल्के लड़ाकू हेलीकाप्टर सफलतापूर्वक गर्म मौसम उड़ान परीक्षणों को पूरा करने से एक मील का पत्थर हासिल की। हल्के लड़ाकू हेलीकाप्टर प्रोटोटाइप, टीडी-3 परीक्षण के लिए जोधपुर को बेंगलुरू से ferried किया गया था। हल्के लड़ाकू हेलीकाप्टर फ़रवरी 2015.The हल्के लड़ाकू हेलीकाप्टर में लेह में ठंड के मौसम में उड़ान परीक्षण पूरा किया था प्रारंभिक परिचालन मंजूरी प्राप्त है और इस साल के अंत तक उत्पादन श्रृंखला में प्रवेश करने की उम्मीद है। हेलीकाप्टर ऐसी एयर डिफेंस, एंटी टैंक, स्काउट और समर्थन लड़ाकू खोज / बचाव अभियानों के रूप में समर्पित मुकाबला भूमिकाओं बाहर ले जाने के लिए बनाया गया है।
Axact

न्यूज़ टेक कैफ़े

यहां पर हम हिंदी में टी वी की नई जानकारियां उपलब्ध कराते हैं। कृपया हमारे ब्लॉग को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।ादा से ज्यादा शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: